HomeCricketइंग्लैंड बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू, दूसरा वनडे

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तानः मैच प्रीव्यू, दूसरा वनडे

पाकिस्तान इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है और पहले वनडे में करारी हार झेलने के बाद दोनों टीमें शनिवार को दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान इस मैच में अपनी गलतियां सुधारने की कोशिश करेगा।

कहां खेला जाएगा मैच – लॉर्ड्स, लंदन

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम के खिलाफ काफी खराब शुरुआत की। पहली बार इंग्लैंड ने टीम में 11 बदलाव किए और पांच खिलाड़ियों ने वनडे डेब्यू किया। क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में अब इंग्लैंड 75 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। पाकिस्तान ने पहले पावरप्ले में चार विकेट गंवाए और साकिब महमूद ने शानदार शुरुआत की।

पहले एकदिवसीय में पाकिस्तान की बैटिंग व बॉलिंग दोनों खराब रही। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही और 0 पर ही दो बल्लेबाज पवैलियन लौट गए। 26 पर 4 विकेट गिरने के बाद मकसूद और फखर जमान के बीच 53 रन की साझेदारी हुई। लेकिन मकसूद के आउट होने के बाद फिर से विकेटों का पतन शुरू हो गया। शादाब खान ने निचले क्रम पर 30 रन की पारी खेली। फखर जमान ने 47 रन का योगदान दिया। वहीं विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बाबर आजम बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए। पूरी पाकिस्तानी टीम 35.2 ओवर में 141 पर ही पवैलियन लौट गई। इंग्लैंड की ओर से साकिब महमूद ने कमाल की गेंदबाजी की  और 4 विकेट झटके। क्रैग ओवरटोन ने एवं मैथ्यू पार्किसन ने 2-2 विकेट झटके। 

वहीं इंग्लैंड इस मुकाबले में पूरी तरह से पाकिस्तान पर हावी दिखी। शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने में इंग्लैंड को कोई परेशानी नहीं हुई। 22 रन पर फिलिप सॉल्ट के रूप में पहला विकेट गवांने के बाद डेविड मालन और ज़ैक कार्ली के बीच 120 रन की नाबाद साझेदारी हुई और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 21.5 ओवर में ही 9 विकेट से जीत लिया। मालन ने 68 एवं ज़ैक कार्ली ने नाबाद 58 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के पास युवा खिलाड़ियों की फौज है। पहले वनडे में मिली जीत से उन्हें मनोवैज्ञानिक बढ़त मिलेगी। दूसरे वनडे में भी इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा वहीं पाकिस्तान अपनी गलतियों को सुधार कर वापसी करने की कोशिश करेगा। 

पिच रिपोर्ट-

लॉर्ड्स में शनिवार को बारिश की संभावना है इसलिए मैच शुरू होने के बाद तेज गेंदबाजों को पिच से सहायता मिल सकती है। हालांकि लॉर्ड्स की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और बल्लेबाज सेट होने के बाद यहां अच्छी पारी खेल सकते हैं। खेल के शुरुआती चरण में पेसर फायदा उठाएंगे। अगर स्कोर 280 से ऊपर है तो पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

इंग्लैंड

फिलिप साल्ट, डेविड मालन, जैक क्रॉली, जेम्स विंस, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), लुईस ग्रेगरी, क्रेग ओवरटन, ब्रायडन कारसे, साकिब महमूद, मैथ्यू पार्किंसन

पाकिस्तान

इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, सोहैब मकसूद, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

मुख्य खिलाड़ी

इंग्लैंड– बेन स्टोक्स, जैक क्रॉली

पाकिस्तान– फखर जमान, बाबर आजम

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular