HomeCricketइंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में मात देकर न्यूजीलैंड टेस्ट में बनी नंबर-1...

इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में मात देकर न्यूजीलैंड टेस्ट में बनी नंबर-1 टीम

न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया और अब इस चैंपियनशिप के फाइनल के बाद उनके नाम एक और मील का पत्थर जुड़ गया है और टीम दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम बन गई है। न्यूजीलैंड अब नंबर एक टेस्ट और वनडे टीम बन गई है। उन्होंने यह शीर्ष रैंकिंग पहले भी हासिल की है लेकिन वे पहली बार दो प्रारूपों में नंबर एक बने हैं।

टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर 22 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती। उन्होंने आखिरी बार 1999 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ जीती थी। डेवोन कॉनवे को उनकी पहली सीरीज़ में मैन ऑफ़ द सीरीज़ घोषित किया गया था, जिन्होंने लॉर्ड्स में शानदार दोहरा शतक और दूसरे टेस्ट में अर्धशतक बनाया था। भारत अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर खिसक गया है, लेकिन टीम इंडिया के पास अपनी बादशाहत वापस लेने का मौका है जब इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जो 18 जून से साउथेम्प्टन में शुरू हो रहा है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शीर्ष क्रम की दो टेस्ट टीमों का आमना-सामना देखना शानदार होगा। भारत ने पहले ही प्रशिक्षण शुरू कर दिया है और न्यूजीलैंड टीम अब फाइनल के लिए साउथेम्प्टन पहुंचेगी।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular