HomeCricketआगामी टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा

आगामी टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आखिरकार यूएई और ओमान में होने वाले आगामी 2021 टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड के बाद, ऑस्ट्रेलिया आगामी मेगा टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा करने वाला दूसरा देश बन गया है।

टीम में ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है। टीम में एक सरप्राइस एंट्री मारी है जोश इंगलिस ने। दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले कुछ सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वह टी 20 ब्लास्ट में अग्रणी रन-स्कोरर हैं और उन्होंने लंदन के लिए चल रहे मेन्स हंड्रेड टूर्नामेंट में कुछ शानदार पारियां खेली हैं।

“वह अपनी अनुकूलन क्षमता, पलटवार करने की क्षमता और पावर स्ट्राइक के साथ टीम को बल्लेबाजी क्रम में लचीलापन प्रदान करता है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे लेकर हम भविष्य को लेकर उत्साहित हैं।" – जॉर्ज बेली ने कहा

इंगलिस के अलावा, मैथ्यू वेड भी टीम में एक और विकेटकीपर हैं। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच का नाम भी इस सूची में शामिल है, और वही ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे हालांकि वह चोटिल होने के बाद टूर्नामेंट में उनकी उपलब्धता पर संदेह था। जोश फिलिप और एलेक्स कैरी टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

हालांकि डेनियल सैम्स, ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन और नाथन एलिस को रिजर्व रखा गया है।

ये है विश्व कप 2021 के लिए पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम-

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उप कप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular