HomeCricketअंडर-19 के ये तीन सितारे जमा सकते हैं इंडियन टी-20 लीग में...

अंडर-19 के ये तीन सितारे जमा सकते हैं इंडियन टी-20 लीग में अपनी धाक

हाल ही में अंडर-19 विश्व कप 2020 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। इस टीम की कप्तानी उत्तर प्रदेश की ओर से खेलने वाले युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग को सौंपी गयी है। इस टीम में उनके अलावा भी कई ऐसे नौजवान और प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं जो आने वाले समय में अपने हुनर एवं काबिलियत के बूते पर क्रिकेट जगत में अपनी छाप छोड़ सकते हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं जिनको हम आगामी इंडियन टी-20 लीग में खेलते हुए भी देख सकते हैं। इस लेख में हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर लीग की टीमें नीलामी के दौरान बड़ा दांव खेल सकती हैं-   

ध्रुव जुरैल – यह प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज अपने शानदार खेल और नेतृत्व क्षमता की वजह से अक्सर चर्चा में रहता है। ये उस भारतीय अंडर-19 टीम की कप्तानी कर चुके हैं जिसने एशिया कप में जीत का परचम लहराया था। अंडर-19 में खेलने से पूर्व उन्होंने एक घरेलू मैच में 21 गेंदों पर 100 रन बनाने का अद्भुत कारनामा भी किया था। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और कसी हुई विकेटकीपिंग उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग करती हैं। 

दिव्यांश सक्सेना– मुंबई के इस बल्लेबाज ने अंडर-19 टीम में पदार्पण हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गयी दो मैचों की सीरीज में किया था। इस सीरीज के पहले ही मैच में इन्होंने 224 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की सहायता से 122 रन बनाये थे। आगामी नीलामी में सभी टीमों की नजर इन पर रहेगी और सभी इनको अपने दल में शामिल करना चाहेंगे।

यशस्वी जयसवाल– मुंबई के इस 17 वर्षीय बल्लेबाज ने अंडर-19 विश्व कप की टीम में चुने जाने से पूर्व ही समूचे क्रिकेट जगत को अपनी प्रतिभा का नमूना दिखा दिया था। उन्होंने एक घरेलू प्रतियोगिता के दौरान, झारखंड के खिलाफ खेलते हुए 154 गेंदों में 17 चौकों और 12 छक्कों की मदद से ताबड़तोड 203 रन ठोककर सनसनी मचा दी थी। वे लिस्ट-ए में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी हैं। ऐसे में यदि वे आगामी इंडियन टी-20 लीग की किसी टीम में खेलते दिखें तो इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए। 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular